Home समाचार अन्तर्राष्ट्रीय 5 लड़कों ने मिलकर किया युवती से गैंगरेप, फिर भी जज ने आरोपियों को कर दिया बरी

5 लड़कों ने मिलकर किया युवती से गैंगरेप, फिर भी जज ने आरोपियों को कर दिया बरी

Loading...

स्पेन के कोर्ट ने गैंगरेप के एक मामले में पांच आरोपियों को बरी करने का मामला सामने आया है जहाँ जजों ने विडियो देख आरोपियों को बरी कर दिया है। इन सभी आरोपियों को अब रेप की नहीं बल्कि उससे कम गंभीर अपराध यौन उत्पीड़न वाले श्रेणी की सजा दी जाएगी। ये सभी आरोपी शहर में वुल्फ पैक के नाम से कुख्यात हो चुके हैं।

बता दें निचली अदालत की ओर से पांचों आरोपियों को रेप के आरोप से बरी किए जाने पर पूरे देश में अफरा-तफरी मच गया था तथा इसके खिलाफ आंदोलन भी हुए थे। उस वक्त इन आरोपियों को सिर्फ आरोप से बरी ही नहीं, बेल के आधार पर जेल से छोड़ भी दिया गया था। अपील जज ने इस फैसले को बरकरार रखते हुए टिप्पणी कि आरोपियों ने हिंसा का इस्तेमाल नहीं किया था, इसलिए ये नहीं माना जा सकता है कि 18 साल की पीड़िता का रेप हुआ था।

5 जजों में से 2 जजों ने पीड़िता के पक्ष में वोट किया था और आरोपियों को 14 साल की सजा की मांग की थी, हालांकि तीन जज बहुमत में थे।

संभावना जताई जा रही है कि यह मामला अब सुप्रीम कोर्ट में जाएगा। बता दें कि ये फैसला सुनाए जाने के बाद पीड़ित लड़की की वकील ने बयान दिया, ‘हमें ये फैसला बिल्कुल मंजूर नहीं है, हम इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।’

ये घटना साल 2016 के जुलाई की है। उस वक्त सैन फर्मिन बुल रनिंग फेस्टिवल के दौरान इस लड़की के साथ 5 लोगों ने बेसमेंट में जबरन असुरक्षित यौन संबंध बनाया था। आरोपियों में से एक ने इस दरिंदगी का वीडियो रिकॉर्ड कर वॉट्स के वुल्फ पैक नाम के ग्रुप पर भेज दिया था।

इसके आधार पर पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पीड़ित लड़की ने इस दौरान उदासीन रवैया अपनाए रखा था और अपनी आंखें बंद रखी थी। बता दें कि कोर्ट ने माना कि पांचों आरोपियों ने अपनी स्थिति का फायदा उठाकर पीड़ित लड़की की सहमति के बिना संबंध बनाए गए थे।

कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि पीड़िता की उदासीन रही और घटना किसी भी तरह की धमकी या हिंसक गतिविधि का कोई साक्ष्य मौजूद नहीं है। जबकि स्पैनिश कानून के तहत, रेप या गैंगरेप की पुष्टि तभी होती है जब वारदात के वक्त यौन हमला, हिंसा या धमकी का इस्तेमाल किया गया हो। इस फैसले के बाद रेप कानून में बदलाव की मांग और तेज हो गई है।

 

Load More Related Articles
Load More In अन्तर्राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोती हुई 17 साल की सौन्य लड़की के साथ 6 सैनिको ने दिया शर्मनाक हरकत को अंजाम, सैन्य अधिकारियों ने…

नई दिल्ली। एक 17 साल की सैन्य लड़की के साथ 6 सैनिकों ने यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया। सै…