Home समाचार अन्तर्राष्ट्रीय मस्जिद में हमला: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच रद्द, हमलावरों का हुआ खुलासा

मस्जिद में हमला: बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट मैच रद्द, हमलावरों का हुआ खुलासा

Loading...

क्राइस्टचर्च में मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड के साथ होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच यहां मस्जिदों में गोलीबारी के मद्देनजर रद्द कर दिया गया। इस हमले में कई लोगों की मौत हो गई है। जब हमला हुआ, उस समय बांग्लादेश की टीम मस्जिद में प्रवेश करने ही वाली थी। टीम के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन मौजूदा हालात के मद्देनजर प्राधिकारियों ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच हेगले ओवल में शनिवार से शुरू होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है।

‘क्रिकइंफो’ की एक रिपोर्ट के अनुसार, ‘‘जब हमला हुआ, तब टीम जुम्मे की नमाज के लिए मस्जिद जा रही थी। टीम सुरक्षित बच कर निकटवर्ती हेगले ओवल पहुंची। टीम को एक होटल में रखा गया है। होटल में किसी के अंदर जाने या किसी के होटल से बाहर जाने पर प्रतिबंध है।’’ ओपनर तमीम इकबाल ने ट्वीट किया कि यह ‘‘डरावना अनुभव’’ था और हमलावर गोलीबारी कर रहे थे। उन्होंने कहा, ‘‘पूरी टीम गोलीबारी से बच गई।

यह डरावना अनुभव था और कृपया हमारे लिए प्रार्थना कीजिए।’’ न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस गोलीबारी को ‘‘न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक’’ बताया। उन्होंने हमले की कड़ी निंदा करते हुए संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह स्पष्ट है कि यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है।’’ अर्डर्न ने कहा, ‘‘यहां स्पष्ट रूप से जो हुआ, वह हिंसा की असाधारण करतूत है। बता दें गोलीबारी करने वाला बंदूकधारी एक दक्षिणपंथी चरमपंथी है जिसके पास आस्ट्रेलिया की नागरिकता है।

आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने यह जानकारी दी। मॉरिसन ने कहा कि क्राइस्टचर्च में ‘‘एक चरमपंथी, दक्षिणपंथी, हिंसक आतंकवादी’’ ने गोलीबारी की। वह आस्ट्रेलिया में जन्मा नागरिक है। उन्होंने और जानकारी देने से इनकार कर दिया और कहा कि न्यूजीलैंड के प्राधिकारियों के नेतृत्व में जांच की जा रही है।

Load More Related Articles
Load More In अन्तर्राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोती हुई 17 साल की सौन्य लड़की के साथ 6 सैनिको ने दिया शर्मनाक हरकत को अंजाम, सैन्य अधिकारियों ने…

नई दिल्ली। एक 17 साल की सैन्य लड़की के साथ 6 सैनिकों ने यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया। सै…