Home खेल BCCI की बैठक आज, IPL 2019 के लिए हो सकते हैं ये अहम फैसले

BCCI की बैठक आज, IPL 2019 के लिए हो सकते हैं ये अहम फैसले

Loading...

नई दिल्ली। आइपीएल के 12वें सीजन का पूरा शेड्यूल आज जारी किया जा सकता है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस साल आइपीएल का आयोजन समय से पहले हो रहा है। इस साल सीजन का पहला मैच 23 मार्च से खेला जाएगा। पहला मुकाबला चेन्नई में मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स व रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। दरअसल आज भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) की बैठक होनी है।

माना जा रहा है कि बैठक में आईपीएल के बाकी मैचों के शेड्यूल पर भी फैसला लिया जा सकता है। बैठक में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन शशांक मनोहर भी मौजूद होंगे और सीओए से बीसीसीआई एवं विश्व डोपिंग रोधी संस्था (वाडा) के बीच जारी विवाद पर चर्चा भी करेंगे। आईसीसी ने वाडा के नियमों का पालन करने के लिए हामी भर दी है, लेकिन बीबीसीई उन शर्तों को पूरी तरह से मानने को तैयार नहीं है।

आईपीएल के सीईओ सुंदर रमन लोकसभा चुनावों के बावजूद सत्र के सारे मुकाबले भारत में कराने की तैयारियों में लगे हुए हैं। गौर हो कि पिछले साल की चैम्पियन चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच इस सीजन का पहला मुकाबला खेला जाएगा। टूर्नामेंट के इस यानी 12वें संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब यानी कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। हर टीम को कम से कम दो मुकाबले अपने घरेलू मैदान और दो मुकाबले प्रतिद्वंद्वी टीम के मैदान पर खेलने हैं। चेन्नई और मुंबई की टीम सर्वाधिक तीन-तीन बार खिताब चुकी हैं। वहीं, कोलकाता ने दो बार फाइनल अपने नाम किया। राजस्थान, सनराइजर्स और डेक्कन चार्जर्स एक-एक बार विजेता बनी।

Load More Related Articles
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

आईपीएल 12: गैरमौजूदगी ने दिखा दी धोनी की ताकत, हैदराबाद से बुरी तरह हारे

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग को करारी हार दी। …