Home टेक्नोलॉजी WhatsApp करने जा रहा ये बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये काम…

WhatsApp करने जा रहा ये बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये काम…

Loading...

नई दिल्ली। WhatsApp एक ऐसा ऐप बन गया है जो लगभग हर एंड्रॉयड मोबाइल में मिल जायेगा। अधिकतर लोग स्मार्टफोन का प्रयोग भी सोशल मीडिया के लिए करते हैं।

 


बता दें कुछ समय से व्हाट्सऐप के जरिए फैलने वाली फेंक न्यूज को रोकने के लिए कंपनी नए नए फीचर्स ला रही है। इसी क्रम में अब कंपनी ने एक और नया फीचर इसमें जोड़ने का फैसला किया है, जो जल्द ही यूजर्स को देखने को मिलेगा।

खबरों के मुताबिक व्हाट्सऐप के एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.19.106 में पता चला है कि कंपनी ऐप की सिक्योरिटी फीचर्स को बढाने पर काम कर रही है और इसके साथ ही इसमें नए डेडिकेटेड यूआई के साथ नया डूडल फीचर भी आएगा।

जानकारी के मुताबिक आप आने वाले समय में अपनी चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। कंपनी ने हाल ही में अपने ऐप में फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर भी ऐड किया था। जिसे आईओएस और एंड्रॉयड दोनों के लिए ही अपेडट किया गया था। ऐसे में अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करते हैं तो आप चैट का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस फीचर को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है।

इसके अलावा यूजर्स को व्हाट्सऐप के नए बीटा वर्जन 2.19.106 में नया डूडल भी देखने को मिलेगा, जो कि देखने में बिल्कुल इंस्टाग्राम की तरह ही लगता है। इसमें स्टीकर्स और इमोजी के लिए अलग-अलग टैब दिया गया है। स्टीकर्स को फेवरेट्स और कैटेगरी से ग्रुप किया गया है, जिससे यूजर्स आसानी से उसे ढूंढ सकें। इस नए यूआई में सर्च फीचर को भी जोड़ा गया है।

Load More Related Articles
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

है न कमाल का स्मार्टफोन, KISS करने पर करेगा ऐसा काम…

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी लगातार कदम दर कदम बढ़ती ही जा रही, ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी क…