Home कुछ हट के बिहार के लड़के का दावा गर्लफ्रेंड के नाम पर लगाइए पेड़, वादा है नहीं होगा ब्रेकअप

बिहार के लड़के का दावा गर्लफ्रेंड के नाम पर लगाइए पेड़, वादा है नहीं होगा ब्रेकअप

loading...

बिहार। पेड़ लगाना तो वैसे बहुत ही अच्छी बात है,चाहे वो बहाना जो भी हो,क्योंकि ग्लोबल वार्मिंग के चलते तेजी से हरे भरे जंगल कंक्रीट में तब्दील हो रहे हैं जो चिंता का विषय बन गया है। जिसके कारण लगातार प्रदूषण दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। पेड़ों की कमी अब न्यू इंडिया के युवाओं के लिए भी चिंता का विषय बन गई है। इसी चिंता को लेकर बिहार छपरा के रहने वाले वेद प्रकाश ने एक अभियान की शुरुआत की है की ‘गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए कभी ब्रेकअप नही होगा।’

 

वेद प्रकाश बताते हैं कि उन्होंने ‘गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए वादा है ब्रेकअप नहीं होगा’ अभियान की शुरुआत लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए की है। उन्‍होंने कहा कि इस काम में उनकी साथी दोस्त भी कदम से कदम मिला कर चल रहे है।

वेद प्रकाश ने बताया कि वह दिल्ली के एक होटल में काम करते हैं। इसके बाद वह अपने अवकाश वाले दिन लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाकर हाथ में तख्ती लिए कैंपेन चलाते हैं, ताकि आज के युवा पेड़ लगाने के प्रति जागरुक होकर वातावरण को हरा-भरा बना सके।

देव ने बताया,’दिल्ली की कई जगहों पर जाकर वह इस कैंपेन को चलाते हैं तो नोएडा, गाजियाबाद, हौज खास, कनॉट प्लेस, जनपथ आदि जैसे जगह पर जाकर सुबह 11 से रात 8 बजे तक अभियान चलाते हैं।

पीएम मोदी की प्रेरणा से मिला आईडिया

वेद ने अपने अभियान के बारे में बात करते हुए बताया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमेशा पर्यावरण संरक्षण की बात करते हैं और उन्हीं से प्रेरणा लेकर इस अभियान की शुरुआत की है।इस अभियान को लोगों का खास समर्थन मिला है। साथ ही वेद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी न्यू इंडिया की बात करते हैं और आज के न्यू इंडिया में सबसे ज्यादा जरूरत है पर्यावरण संरक्षण की। इसीलिए उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की है।

उन्‍होंने कहा कि मैंने इस कैंपेन का नाम गर्लफ्रेंड से जोड़कर इसलिए रखा क्योंकि आज के युवाओं की कोई ना कोई दोस्त जरूर होती है। इसीलिए उनको प्रेरित करते हुए मैंने उनसे अपील की है कि कम से कम गर्लफ्रेंड के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण हरा-भरा बन सके।

 

 

Load More Related Articles
Load More In कुछ हट के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, अब इंटर पास युवक-युवतिया भी बन सकेंगे सरकारी मास्टर

पटना : इंटर पास अभ्यर्थीयो के लिए बड़ी खुशखबरी है अब उनका भी प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक बन…