Home समाचार राष्ट्रीय पहले दिन मतदान में खूनी संघर्ष, दो की मौत 10 से ज्यादा घायल

पहले दिन मतदान में खूनी संघर्ष, दो की मौत 10 से ज्यादा घायल

Loading...

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव का पहला चरण सुरु हो गया है ऐसे में एक ख़बर आंध्र प्रदेश से आ रही है कि मतदान के पहले चरण के दौरान मारपीट की सूचनाएं सामने आई हैं। यहां तक कि इस झड़प में एक दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष शिव प्रसाद कोडेला समेत 10 से ज्यादा घायाल होने की आशंका जताई जा रही  हैं। आंध्र प्रदेश पुलिस के मुताबिक कहा कि सत्ताधारी तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के एक कार्यकर्ता सिद्ध भास्कर रेड्डी की हत्या हो गई।

उन पर अनंतपुर जिले के तड़ीपात्री विधानसभा क्षेत्र में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था। देवपुरम गांव के एक मतदान केंद्र पर झड़प में रेड्डी गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। गुंटूर और प्रकाशम जिलों सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं। विधानसभा अध्यक्ष पर हमला टीडीपी के वरिष्ठ नेता और विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव, गुंटूर जिले के सटेनपल्ली विधानसभा क्षेत्र में वाईएसआरसीपी कार्यकर्ताओं के एक कथित हमले में बेहोश हो गए। कोडेला की शर्ट को हमलावरों ने यानमेटला गांव के एक मतदान केंद्र पर फाड़ दिया।

कुर्नूल में हुई पत्थरबाजी आंध्र प्रदेश के कुर्नूल में वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है। इस हिंसा में टीडीपी उम्मीदवार भूमा अखिल प्रिया के पति और सुरक्षाबल के जवान घायल हो गए हैं। आंध्र प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों और 175 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान जारी है। तेलंगाना के अलग होने के बाद अब आंध्र प्रदेश में 3.71 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं। राज्य की 175 विधानसभा सीटों पर 2118 और लोकसभा की 25 सीटों के लिए 319 उम्मीदवार मैदान में हैं।

 

Load More Related Articles
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मॉक ड्रिल: आतंकवादियों से निपटने को तैयार वाराणसी पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स ने दी स्पेशल ट्रेनिंग !

वाराणसी: लोकसभा चुनाव में पूरे देश में सबसे ज्यादा हॉट सीट वाराणसी की मानी जा रही है वाराण…