Home समाचार राष्ट्रीय ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, बीएसपी कार्यकर्ता दिन रात कर रहे पहरेदारी

ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका, बीएसपी कार्यकर्ता दिन रात कर रहे पहरेदारी

Loading...

ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका के चलते सहारनपुर के सेंट्रल वेयर हाउस में बने स्ट्रांग रूम के बाहर बीएसपी के कार्यकर्ता दिन रात पहरेदारी कर रहे हैं। बीएसपी कार्यकर्ताओं को आशंका है कि ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ हो सकती है. इसलिए शिफ्ट लगाकर कार्यकर्ता पहरेदारी करते नजर आ रहे हैं। स्ट्रांग रूम में रखे ईवीएम में कैद उम्मीदवारों की सियासी किस्मत की सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ साथ अब बीएसपी भी पहरेदारी के लिए तैनात हो चुकी है.

दरअसल बीएसपी सुप्रीमो मायावती को आशंका है कि कही बीजेपी जीत के लिए हथकंडे अपना सकती है. यही वजह है कि 11 अप्रैल से ही बीएसपी कार्यकर्ता सहारनपुर के सेंट्रल वेयर हाउस के बाहर डटे हुए हैं। आपको बता दें कि देश की नम्बर एक संसदीय सीट सहारनपुर में प्रथम चरण में 11 अप्रैल को मतदान हुआ था, मतदान से पहले बसपा सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी होने की आशंका जताई थी। जिसके चलते निर्वाचन आयोग ने जिला प्रशासन से जवाब भी तलब किया था, गठबंधन प्रत्याशी को लगातार न सिर्फ हार का डर सता रहा है बल्कि ईवीएम मशीनों को बदलने एवं गड़बड़ी करने आशंका सताने लगी है।

जिसके चलते बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी हाजी फजलुर्रहमान ने मतगणना स्थल पर कैंप लगा कर ईवीएम मशीनों की निगरानी करने बसपा कार्यकर्ताओ की टीम को लगाया गया है, 11 अप्रैल को हुए मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को सेंट्रल वेयर हाउस में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। चुनाव आयोग की ओर से निष्पक्ष मतगणना कराने के साथ ईवीएम मशीनो की कड़ी सुरक्षा के दावें किये जा रहे है। बावजूद इसके गठबंधन को ईवीएम में गड़बड़ी का डर सता रहा है, ईवीएम मशीनों को लेकर गठबंधन चिंतित दिख रहा है यही वजह है कि सहारनपुर के सेंट्रल वेयर हाउस (स्ट्रांगरूम ) के सामने ही गठबंधन प्रत्याशी ने तंबू लगवा दिया है।

खास बात ये है कि इस कैंप में शिफ्ट के हिसाब बसपा पदाधिकारी एवं समर्थक ड्यूटी दे रहे हैं। बसपाई दिन रात ईवीएम मशीनों पर निगाह बनाये हुए है। उनका कहना है कि शासन प्रशासन ईवीएम मशीनों में गड़बड़ी कर सकता है इसके लिए बसपा सुप्रीमो मायावती के आदेश पर स्ट्रांग रूम में आने जाने वाले अधिकारियों और सुरक्षा कर्मियों पर नजर रखी जा रही है, इसके लिए चुनाव आयोग से बाकायदा अनुमति लेकर कैंप लगाया हुआ है, हालांकि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर भारी पुलिस बल एवं सेना के जवान सुरक्षा में तैनात किए गए।

Load More Related Articles
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सिटी बैंक में फ्रॉड कर पैसे लूटने वाली गैंग का पर्दाफाश, हुए गिरफ्तार !

गाजियाबाद : लूटपाट, क्राइम और फ्रॉड की घटनाएँ मानों जैसे आम हो चली हैं | ऐसा ही मामला गाज़ि…