Home समाचार अन्तर्राष्ट्रीय कैंसर का बहाना बनाकर मांगती थी पैसे, फिर करती थी मौजमस्ती

कैंसर का बहाना बनाकर मांगती थी पैसे, फिर करती थी मौजमस्ती

Loading...

कैनबरा| टर्मिनल कैंसर जैसी बीमारी होने का बहाना कर दोस्तों व परिवार से पैसे लेने वाली एक 24 वर्षीय आस्ट्रेलियाई युवती को तीन महीने की सजा हुई है। बीबीसी के मुताबिक, न्यायाधीश ने झूठ बोलकर पैसे जुटाने के इस घोटाले को ‘घृणित’ बताया। हन्ना डिकेंसन ने अपने माता-पिता को भी नही छोड़ी उनसे भी विदेश में इलाज कराने की जरूरत बताकर 31,0000 डॉलर लिया।

डिकेंसन ने पैसों को छुट्टियां मनाने, मौज-मस्ती करने और पार्टी करने में उड़ा दी । डिकेंसन को धोखा देकर संपत्ति प्राप्त करने पर मेलबर्न मजिस्ट्रेट कोर्ट ने सात आरोपों में दोषी बनाया।

अदालत को बताया गया कि एक शख्स ने अपना कैंसर का इलाज कराकर अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद डिकेंसन को 7,750 डॉलर दान में दिए। एक अन्य शख्स ने चार अलग-अलस मौके पर धन दिया। बीबीसी के अनुसार, डिकेंसन का यह झूठ तब पकड़ा गया, जब एक और दानकर्ता ने उसकी तस्वीर फेसबुक पर देखकर संदेह जताया और पुलिस को जानकारी दी।

सजा सुनाने के दौरान न्यायाधीश डेविड स्टारवेगी ने कहा कि डिकेंसन उस काम में शामिल हुई, जो मानवीय स्वभाव के अनुसार, किसी को भी भावुक बना देता है। उन्होंने कहा कि लोगों की सहायता करने और सामाजिक विश्वास की इच्छा को ठोस पहुंचाया गया है। ये वो लोग हैं, जो कमाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

Load More Related Articles
Load More In अन्तर्राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोती हुई 17 साल की सौन्य लड़की के साथ 6 सैनिको ने दिया शर्मनाक हरकत को अंजाम, सैन्य अधिकारियों ने…

नई दिल्ली। एक 17 साल की सैन्य लड़की के साथ 6 सैनिकों ने यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया। सै…