Home समाचार अन्तर्राष्ट्रीय यहां हत्या करने पर मिलता है ये बड़ा इनाम, सरकार देती है इस जुर्म की इजाजत…

यहां हत्या करने पर मिलता है ये बड़ा इनाम, सरकार देती है इस जुर्म की इजाजत…

Loading...

कोई भी देश ये नहीं चाहता कि उसके राष्ट्र में अशांति हो या लोगों को किसी क्राइम की इजाजत मिले। दुनियाभर में अपराध करने वालों के लिए अलग-अलग कानून बने हैं। ऐसे में फिलीपींस में जो नया कानून बना था उसने सबको हैरान कर दिया। वह दौर था जब फिलीपींस में प्रेसिडेंट रोड्रिगो ड्यूट्रेट ने पुलिस से लेकर आम जनता को ड्रग माफियाओं को जान से मारने की खुली छूट दे रखी थी।

रोड्रिगो के राष्ट्रपति बनने के बाद सिर्फ चार महीने के समय में ही पूरे देशभर में 3500 से अधिक ड्रग्स व्यवसाय से जुड़े लोगों को मौत के घाट उतारा जा चुका था। गली-गली में माफियाओं के शव पड़े दिखाई देते थे। ऐसा होने के बाद आप कह सकते हैं कि फिलीपींस दुनिया का एक मात्र ऐसा देश है जहां मारने पर सजा के बदले इनाम दिया जाता है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ड्रग माफियाओं की हत्या करने वाले को 100 डॉलर(7000 रूपये) दिया जाता है।

यही कारण है कि, मारे जाने डर से अब तक 70 हजार से ज्यादा ड्रग्स के कारोबार में लिप्त अपराधी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर चुके हैं। बता दें कि, रोड्रिगो ने फैसला लिया है कि ड्रग्स माफिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई न हो। यानी की उन्हें देखते ही उसी जगह गोली मार देने का फरमान था। रोड्रिगो के इस कदम को यूनाइटेड नेशन मानवाधिकार का हनन बताया था। बता दें कि, रोड्रिगो को लोगों ने राष्ट्रपति इस शर्त पर बनाने का वादा किया था कि वे फिलीपींस से ड्रग्स को खत्म कर दें। सरकार का वो फैसला कई मायनों में तो ठीक था, लेकिन इसके विपरीत परिणाम देखने को मिल रहे हैं। इसके चलते बेकसूर भी मारे गए थे।

Load More Related Articles
Load More In अन्तर्राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोती हुई 17 साल की सौन्य लड़की के साथ 6 सैनिको ने दिया शर्मनाक हरकत को अंजाम, सैन्य अधिकारियों ने…

नई दिल्ली। एक 17 साल की सैन्य लड़की के साथ 6 सैनिकों ने यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया। सै…