Home समाचार राष्ट्रीय श्रीनगर में इन द्विगज नेताओं से मिले गृह मंत्री अमित शाह,ये सक्स भी रहें मवजुद

श्रीनगर में इन द्विगज नेताओं से मिले गृह मंत्री अमित शाह,ये सक्स भी रहें मवजुद

loading...

श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। अमित शाह ने जब से गृह मंत्री का पद संभाला है तबसे  पहली बार जम्मू- कश्मीर के दौरे पर गये हैं। और वहाँ पहुँच कर श्री नगर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के साथ मिलकर ग्राम प्रधानों से मुलाकात भी की है।

अमित शाह ने श्री नगर सबसे पहले पहुच कर 12 जून को आतंकी हमले में जान गंवाने वाले एसएचओ अनंतनाग अरशद खान के परिवार वालों से मिले । इस दौरान अमित शाह ने हाथ जोड़कर शहीद के परिजनों का सम्मान किया और उनसे काफ़ी देर तक बातचीत भी की।

बता दें कि 12 जून की शाम बाइक सवार आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया था. आतंकियों ने इस हमले को अनंतनाग बस स्टैंड के पास केपी रोड पर अंजाम दिया था. हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे और कई घायल हो गए थे.

श्रीनगर के रहने वाले अरशद खान साल 2002 में पुलिस सेवा में आए थे। उन्होंने सब-इंस्पेक्टर के तौर पर करियर की शुरुआत की थी। शहीद होने के समय वो अनंतनाग में SHO पद पर कार्यरत थे। शहीद अरशद खान के परिवार में माता-पिता, पत्नी निलोफर, पांच साल का बेटा अबुहान खान और दो साल का दनिम खान है। इसके अलावा अरशद का छोटा भाई भी है जो उनके साथ ही रहता था।

इस हमले की जिम्मेदारी अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन ने ली थी. जिसका मुखिया कश्मीर का रहने वाला आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर है. गौरतलब है कि इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट IC-814 के हाइजैक होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार ने जिन तीन आतंकवादियों को रिहा किया था, उनमें मसूद अजहर और शेख अहमद उमर सईद के साथ जरगर भी शामिल था. जरगर को इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है.

Load More Related Articles
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रवि किशन ने कांग्रेस को कह दी इतनी बड़ी बात,पार्टी में मचा हाहाकार

गोरखपुर से सांसद रविकिशन ने शनिवार को बाबा विश्वनाथ के दरबारा में मत्था टेका। इस दौरान उन्…