Home खेल आईसीसी ने बनाई वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की टीम, लेकिन कहीं दूर-दूर तक नजर नहीं आया ये इंडिया का दिग्गज खिलाड़ी

आईसीसी ने बनाई वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की टीम, लेकिन कहीं दूर-दूर तक नजर नहीं आया ये इंडिया का दिग्गज खिलाड़ी

loading...

नई दिल्ली। आईसीसी के वल्ड कप टीम की सूची में भारत के दो खिलाड़ियो को जगह मिली है लेकिन इन लिस्ट में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को इस टीम में जगह नहीं मिली है। बता दें कि भारत की ओर से इस टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में रहे रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है।

आईसीसी ने अपनी वर्ल्ड कप टीम का कप्तान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है। इस टीम में सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी इंग्लैंड से, 2 भारत, 2 ऑस्ट्रेलिया, 1 बांग्लादेश से जबकि कप्तान विलियमसन समेत 3 खिलाड़ी न्यूजीलैंड से हैं। हालांकि ट्रेंट बोल्ट को 12वें खिलाड़ी के तौर पर इस टीम में जगह मिली है।

रोहित शर्मा और जेसन रॉय के बाद तीसरे नंबर पर कीवी कप्तान केन विलियमसन को जगह मिली है। उन्हें कप्तान के रूप में चुना गया है। विलियमसन ने इस टूर्नमेंट में 578 रन अपने नाम किए। इस टूर्नमेंट में 82.57 के औसत से खेलने वाले विलियमसन ने वर्ल्ड कप एक एडिशन में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने की उपलब्धि अपने नाम की है। उन्होंने श्रीलंका के माहेला जयवर्धने (2007) के रेकॉर्ड को अपने नाम किया।

नंबर 4 पर यहां बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को जगह मिली है। शाकिब ने यहां बांग्लादेश के लिए नंबर 3 पर बैटिंग करने का फैसला किया था और उन्होंने 56.57 के औसत से 606 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने यहां 11 विकेट भी अपने नाम किए।

टूर्नमेंट में 556 रन बनाने वाले जो रूट को 5वें स्थान पर चुना गया है। इसके अलावा इंग्लैंड को बेन स्टोक्स को छठे नंबर पर, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को 7वें नंबर, उनके तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को 8वें खिलाड़ी के तौर पर यहां जगह मिली है।

इसके अलावा नंबर 9 पर इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप से ठीक पहले अपना अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने वाले जोफ्रा आर्चर को भी जगह मिली है। नंबर 10 पर न्यू जीलैंड के लोकी फर्ग्युसन और 11 पर भारत के जसप्रीत बुमराह को जगह मिली है। 12वें खिलाड़ी के तौर पर तेज कीवी गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को चुना गया है।

 

एचआईवी को सामने आई चौंकाने वाली रिपोर्ट, देखें क्या कहते हैं आंकड़ें!

आईसीसी की वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज विराट कोहली को इस वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है। कोहली ने इस वर्ल्ड कप में 442 रन बनाए थे। विराट ने इस वर्ल्ड कप में लगातार 5 हाफ सेंचुरी बनाई थीं। लेकिन इस वर्ल्ड कप में वह अपनी किसी भी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर पाए।

Load More Related Articles
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

विराट को यह बताने का हक है कि वह किसे कोच चाहते हैं’

‘विराट को यह बताने का हक है कि वह किसे कोच चाहते हैं’  कोलकाता। भारतीय टीम के …