Home खेल इंडिया टीम को लगा एक और झटका, अब चोटिल विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी शामिल

इंडिया टीम को लगा एक और झटका, अब चोटिल विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर हो सकता है यह खिलाड़ी शामिल

loading...

ICC world Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में टीम इंडिया को एक और झटका लगा है. ऑलराउंडर खिलाड़ी विजय शंकर  पैर में चोट की वजह से आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 से बाहर हो गए हैं।. उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी। चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई उनकी जगह टीम में मयंक अग्रवाल या श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है. इससे पहले चोट के कारण टीम से शिखर धवन बाहर हुए थे. वहीं, स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं.

प्रैक्टिस के दौरान चोटिल होने के बाद विजय शंकर को पिछले मैच में विश्राम दिया गया था। शंकर की जगह पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया था। इससे पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि शंकर की चोट अधिक गंभीर नहीं है और वह टीम में वापसी कर सकते हैं। हालांकि, अब स्पष्ट कर दिया गया है कि इस वर्ल्ड में चोट के कारण इस ऑलराउंडर का सफर खत्म हो गया है।


इस वर्ल्ड कप में 28 साल के विजय शंकर का प्रदर्शन भी कुछ खास नहीं रहा था. उन्हें नेट्स में जसप्रीत बुमराह की गेंद लगी थी. चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी, लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई. उन्हें 3 मैचों में मौका मिला, जिसमें वह 29 की औसत से 58 रन बनाए. इसके अलावा उनके नाम 2 विकेट रहा.

आईएएनएस के मुताबिक, शंकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं और वह बीसीसीआई आईसीसी से उनके विकल्प के बारे में औपचारिक रूप से बात करेगी. इसी वजह से शंकर इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे. टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा था, ‘विजय शंकर को पैर के अंगूठे में चोट है. ऋषभ पंत अंतिम-11 में उनका स्थान लेंगे.’

मिली जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई आईसीसी से कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने के लिए औपचारिक रूप से बात कर सकती है. हालांकि अभी बीसीसीआई की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत के नंबर 4 बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल किए गए विजय शंकर का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था. हालांकि विजय शंकर ने वर्ल्ड कप के अपने डेब्यू मैच में पहली बॉल पर विकेट हासिल किया. विजय शंकर ने अपने वर्ल्ड कप करियर का पहला शिकार पाकिस्तान के इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू करके बनाया था.

 

Load More Related Articles
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रवि किशन ने कांग्रेस को कह दी इतनी बड़ी बात,पार्टी में मचा हाहाकार

गोरखपुर से सांसद रविकिशन ने शनिवार को बाबा विश्वनाथ के दरबारा में मत्था टेका। इस दौरान उन्…