Home खेल आईपीएल 12: गैरमौजूदगी ने दिखा दी धोनी की ताकत, हैदराबाद से बुरी तरह हारे

आईपीएल 12: गैरमौजूदगी ने दिखा दी धोनी की ताकत, हैदराबाद से बुरी तरह हारे

Loading...

हैदराबाद। इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद ने चेन्नई सुपर किंग को करारी हार दी। इस लीग में जॉनी बेयरस्टो ने नाबाद 61 और डेविड वार्नर ने 50 रनों की सहायता से सुपर किंग को करारी हार दी। बता दें हैदराबाद की आठ मैचों में यह चौथी जीत है इसकी के साथ हैदराबाद आठ अंकों के साथ तालिका में 5 नंबर पर बनी हुई है। दुसरी तरफ चेन्नई की नौ मैचों में यह दूसरी हार है साथ ही यह 14 अंकों के साथ इसी सूची में बनी हुई है।

बता दें टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने पहुंचे चेन्नई सुपर किंग को हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन पर रोक दिया और फिर 16.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हैदराबद को मिली चुनौती का पीछा करते हुए वार्नर और बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में 66 रनों की साझेदारी कर मजबूत शुरुआत दी। वार्नर ने 25 गेंदों पर 10 चौके लगाए। वार्नर के आउट होने के बाद हैदराबाद ने कप्तान केन विलियम्सन (3) को 71 पर और विजय शंकर (7) को 105 के स्कोर पर गंवा दिया। हालांकि बेयरस्टो ने एक छोर संभाले रखा और उन्होंने दीपक हुड्डा (13) के साथ चौथे विकेट के लिए 26 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की मंजिल तक पहुंचा दिया। बेयरस्टो ने 44 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। यूसुफ पठान खाता खोले बिना नाबाद लौटे। चेन्नई के लिए इमरान ताहिर ने दो और दीपक चाहर तथा कर्ण शर्मा ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी। नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बिना मैच में उतरी चेन्नई को शेन वाटसन (31) और फॉफ डु प्लेसिस (45) ने पहले विकेट के लिए 9.5 ओवर में 79 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को शाहबाज नदीम ने वाटसन को बोल्ड करके तोड़ा। वाटसन ने 29 गेंदों की पारी में चार चौके लगाए। वाटसन के आउट होते ही टीम ने अगले 20 रनों के अंदर ही तीन और विकेट गंवा दिए। इन तीन विकेटों में प्लेसिस, इस मैच में कप्तानी कर रहे सुरेश रैना (13) और केदार जाधव (1) के विकेट शामिल हैं। इन विकेटों में से लेग स्पिनर राशिद खान ने दो विकेट चटकाए।

डु प्लेसिस ने 31 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगाए। चेन्नई ने इसके दो रन बाद ही 101 के स्कोर पर इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे सैम बिलिंग्स (0) के रूप में अपना पांचवां विकेट भी गंवा दिया। बिलिंग्स के आउट होने के बाद टीम अंतिम 32 गेंदों पर 31 रन ही बना पाई, जिसकी वजह से वह बड़े स्कोर की ओर नहीं बढ़ पाई। चेन्नई की टीम अंतिम 10 ओवर में केवल 52 रन ही बना पाई। अंबाती रायडू ने 21 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 25 और रवींद्र जडेजा ने 20 गेंदों की पारी में नाबाद 10 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने दो और शाहबाज नदीम, विजय शंकर तथा खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिए।

Load More Related Articles
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

IPL-12: आज टकराएंगे हैदराबाद-राजस्थान, दूसरी जीत की तलाश में दोनों टीम

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में बेहतरीन फॉर्म में चल रही सनरा…