Home टेक्नोलॉजी है न कमाल का स्मार्टफोन, KISS करने पर करेगा ऐसा काम…

है न कमाल का स्मार्टफोन, KISS करने पर करेगा ऐसा काम…

Loading...

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी लगातार कदम दर कदम बढ़ती ही जा रही, ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी कि ‘आवश्कता ही अविष्कार की जननी है’ लेकिन अब ऐसा नही रहा अब टेक्नालॉजी जरूरत के लिए शौक के लिए प्रयोग की जा रही है। पहले सिर्फ ऐसे ही फोन का निर्माण किया गया जिनसे घर बैठे कर बात कर सकते थे। उसके बाद मोबाइल फोन आए जिसे जहां चाहो ले जा सकते हैं। फिर स्मार्टफोन बने जो काफी लोगों को पसंद आए लेकिन वहीं अब गूगल ने अपने स्मार्टफोन में ऐसा फीचर जोड़ा है, जिसकी टेक्नोलॉजी के बारे में जानकर आप अपनी उंगलियां दांतों तले दबा लेंगे।

दरअसल गूगल ने अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन गूगल पिक्सल 3 के कैमरे की खासियत जान आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल नए फीचर के तहत गूगल के इस स्मार्टफोन में अपने आप ही पोटो क्लिक हो जाएगी, उसके लिए बस आपको किस करना होगा। यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस है और इसका नाम Photobooth Mode है। इस नए फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने स्मार्टफोन पिक्सल 3 के कैमरे को फोटोबूथ मोड पर लाना होगा। इसके बाद आपके पोन का कैमरा अपने आप आपके एक्सप्रेशन देखते ही पहचान लेगा कि आप फोटो के लिए रेडी हैं और फोटो अपने आप क्लिक हो जाएगी। कंपनी ने अपने इस नए कैमरा फीचर को लेकर दावा किया है कि जैसे ही आप अपने किसी खास को किस करेंगे तो कैमरा अपने आप ही फोटो ले लेगा।

यह मोड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस किसिंग डिटेक्शन अबेलिटी के साथ पेश किया गया है। सबसे खास बात तो यह है कि जब यह कैमरा आपको सब्जेक्ट को किस करते हुए डिटेक्ट करेगा, तो उस दौरान यह सबसे परफेक्ट मोड पर फोटो क्लिक करेगा। गूगल के इस फीचर से सबसे ज्यादा फायदा कपल्स को होगा, उन्हें अब अपने हर एक मोमेंट को कैमरे में कैद करने के लिए किसी और का सहारा नहीं लेना होगा। बताते चलें कि गूगल ने अपने कैमरा में इस फीचर को लाने के लिए फोटोग्राफर्स के साथ मिलकर काम किया है और पांच जरूरी एक्सप्रेशन ढूंढ़े और कैमरे को किसिंग के दौरान फोकस करने के लिए खास तरह से ट्यून किया।

Load More Related Articles
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

WhatsApp करने जा रहा ये बड़ा बदलाव, अब यूजर्स नहीं कर सकेंगे ये काम…

नई दिल्ली। WhatsApp एक ऐसा ऐप बन गया है जो लगभग हर एंड्रॉयड मोबाइल में मिल जायेगा। अधिकतर …