Home टेक्नोलॉजी हवा से बाते करेगी ये उड़ने वाली बाइक, देखें इसकी सबसे खास बात…

हवा से बाते करेगी ये उड़ने वाली बाइक, देखें इसकी सबसे खास बात…

Loading...

नई दिल्ली। अगर आपको ट्रैफिक से ज्यादा परेशानी हो रही है तो सड़क के बजाय आसमान में उड़कर अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं। क्योंकि0 फ्रांस की कस्टम ऑटोमोबाइल कंपनी लैजरेथ ने एक ऐसी बाइक तैयार की है जो सड़कों पर चलने के साथ साथ हेलिकॉप्टर की भॉंति हवा से भी बाते कर लेती है यानी उड़ने भी लगती है। मिली जानकारी के मुताबिक इस उड़न बाइक को कंपनी नेLMV 496 नाम दिया है।

बता दें, इस बाइक को लैजरेथ की ही बाइक LM-847 की तर्ज पर तैयार किया गया है। आपको बता दें, LMV 496 बाइक राइड मोड से फ्लाई मोड पर जाने में महज 6 सेकेंड का समय लगता है। इस उड़ने वाली बाइक में मासेराती कार वाला 5200 सीसी का V8 इंजन लगा है। बता दें, मासेराती अपनी कारों की स्पीड के लिए प्रसिद्व है। हाल ही में इस बाइक की टेस्टिंग की गई जो सफलता पूर्वक हवा में उड़ने में कामयाब रही। इसके साथ ही आपको बता दें, मोटरसाइकिल में 4 पहिये दिए गए हैं जिनके हब में 96,000 आरपीएम के जेटकैट जेट टरबाइन लगे हैं।

इसमें लगे हाइड्रॉलिक एक्यूएटर्स चारों व्हील्स को ऊपर की तरफ मोड़ देता है। साथ ही चेसिस के बीच में दो एक्सट्रा जेट लगे हैं, जिससे यह ज्यादा वजन लेकर उड़ सके। वहीं इस बाइक को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे राइड मोड से फ्लाइंग मोड पर जाने में मात्र 60 सेकेंड का समय लगेगा। बाइक में लगा बटन इसके जेट को गर्म करके इसे उड़ाने के लिए तैयार कर देता है। बता दें इस बाइक की टेस्टिंग के दौरान सामने आया कि इसे करीब 1 मीटर की ऊंचाई तक उड़ाया जा सकता है। बाइक का कुल वजन 140 किलो है, इसके अलावा यह फ्लाइट मोड में 240 किलो वजन लेकर उड़ सकती है। लैजरेथ LMV 496 पॉलिस्टर और कार्बन फाइबर चेसिस पर बनाया गया है इस बाइक को कंपनी दुबई में होने वाले ऑटो शो में पेश कर सकती है जिसकी कीमत लगभग 3.84 करोड़ रुपये होगी।

Load More Related Articles
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

है न कमाल का स्मार्टफोन, KISS करने पर करेगा ऐसा काम…

नई दिल्ली। टेक्नोलॉजी लगातार कदम दर कदम बढ़ती ही जा रही, ये कहावत तो आपने जरूर सुनी होगी क…