Home प्रदेश उत्तर प्रदेश जोधा अकबर के इस एक्टर का हुआ निधन शोक में डूबा पुरा फिल्म इंडस्ट्री

जोधा अकबर के इस एक्टर का हुआ निधन शोक में डूबा पुरा फिल्म इंडस्ट्री

Loading...

लखनऊ: ये साल फिल्म जगत के लिए बहुत ही दुखदाई लग रहा है अभी साल की शुरुआत ही बॉलीवुड के लिए दुखभरी खबर लेकर आई थी. सीनियर एक्टर कादर खान ने कनाडा में अपना दम तोड़ दिया था. कादर खान के निधन से इंडस्ट्री में शोक का कहर टूट गया था मानो ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे फिल्म जगत में अब कुछ रह ही नही गया है धिरे-धिरे उसका जख्म भर ही रहां था कि फरवरी के पहले ही हफ्ते में एक और एक्टर दुनिया को अलविदा कर गया. जोधा अकबर में नजर आए एक्टर सईद बदर-उल हसन खान ने मंगलवार की सुबह आखिरी सांस ली. बता दें कि लखनऊ के सईद बदर-उल हसन लखनऊ के 10वें नवाब में गिने जाते थे जो कि नवाब वाजिद अली शाह के घराने से ताल्लुक रखते थे .

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक कई शोज और फिल्मों का हिस्सा रहे सईद बदर-उल हसन इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर्स में से एक थे. बॉलीवुड में पप्पू पॉलिस्टर के नाम से मशहूर सईद बदर-उल हसन को पीरियड ड्रामा टीवी शो ‘टीपू सुल्तान’ में उनके किरदार के लिए सपोर्टिंग रोल का नेशनल अवॉर्ड देकर नवाज़ा भी गया था.

25 साल के लंबे एक्टिंग करियर में सईद बदर-उल हसन ने जोधा अकबर, आप मुझे अच्छे लगने लगे, तुमसे अच्छा कौन, फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी, खोया खोया चांद, बादल, तेरे मेरे सपने जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया.
बता दें कि पप्पू पॉलिस्टर नाम से मशहूर सईद बदर-उल हसन एक परांगत क्लासिकल डांसर थे. सईद बदर-उल हसन को लिजेंडरी पंडित बिरजू महाराज ने बेस्ट क्लासिकल डांस की ट्रॉफी से नवाजा गया था.

 

Load More Related Articles
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

मॉक ड्रिल: आतंकवादियों से निपटने को तैयार वाराणसी पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स ने दी स्पेशल ट्रेनिंग !

वाराणसी: लोकसभा चुनाव में पूरे देश में सबसे ज्यादा हॉट सीट वाराणसी की मानी जा रही है वाराण…