Home टेक्नोलॉजी ऑटोमोबाइल Toyota लांच करने जा रही 4 मीटर से छोटी नई SUV, देखें इसकी खास बातें…

Toyota लांच करने जा रही 4 मीटर से छोटी नई SUV, देखें इसकी खास बातें…

loading...

Toyota लांच करने जा रही 4 मीटर से छोटी नई SUV, देखें इसकी खास बातें…

 

नई दिल्ली। भारत में अपना जमकर व्यापार फैसा चुकी जापान की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की तैयारी में है। 4 मीटर से छोटी इस एसयूवी को इस साल नवंबर में पेश किया जाएगा। इस नई एसयूवी को टोयोटा के मालिकाना हक वाली कंपनी Daihatsu बनाएगी। दोनों कंपनियां इस एसयूवी का अपना-अपना वर्जन बेचेंगी।

खबरों की मानें तो, नई एसयूवी इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध टोयोटा रश को रिप्लेस कर सकती है। यह सब-कॉम्पेक्ट एसयूवी साल 2017 में पेश किए गए Daihatsu DN-Trec कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन होगी। इसकी लंबाई करीब 3.98 मीटर होगी, यानी साइज के मामले में यह मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और ह्यूंदै वेन्यू जैसी एसयूवी की तरह होगी।

इस छोटी एसयूवी में एलईडी हेडलैम्प, एलईडी फॉग लैम्प, ब्लैक रूफ और फ्रंट व रियर बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग देखने को मिलेगी। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह एसयूवी नई ग्लोबल टोयोटा रश हो सकती है, जिसे वर्तमान मॉडल के मुकाबले ज्यादा मार्केट्स में बेचा जाएगा।

कहा जा रहा है कि नई एसयूवी कुछ इंटरनेशनल मार्केट्स में सुजुकी की पॉप्युलर एसयूवी जिम्नी को टक्कर देगी। हालांकि, अभी यह साफ नहीं हुआ है कि टोयोटा की यह छोटी एसयूवी भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी या नहीं।

Load More Related Articles
Load More In ऑटोमोबाइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अगर आपके पास भी वैंगनआर कार, जरूर पढ़ें ये खबर सुजुकी कंपनी दी ये जानकारी

अगर आपके पास भी वैंगनआर कार, जरूर पढ़ें ये खबर सुजुकी कंपनी दी ये जानकारी नई दिल्ली। वाहन …