Home कुछ हट के OMG! इस बर्गर की कीमत है 63000 रुपए, खाने के लिए करना पड़ रहा तीन दिन…

OMG! इस बर्गर की कीमत है 63000 रुपए, खाने के लिए करना पड़ रहा तीन दिन…

Loading...

नई दिल्ली । शौक में इंसान क्या कुछ नहीं कर जाता। लोग शौक को पूरा करने के लिए लोग पैसे खर्च करने में पीछे नहीं हटते। फिर चाहे वह कोई कपड़ा हो या फिर कोई घूमने की जगह। इन सबके लिए वह करोड़ों रुपए भी खर्च करने के लिए तैयार रहता है।हालांकि अगर खाने की बात आती है, तो इसमें इंसान चाह कर भी ज्यादा खर्च नहीं कर पाता है। क्योंकि एक सात सितारा होटल में जाकर खाने की भी एक सीमा होती है।

लेकिन अगर आपको पता चले कि एक बर्गर ऐसा भी है, जिसकी कीमत में लगभग 500 लोगों का पेट भर सकता है।आपको विश्वास नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। दरअसल टोक्यो में एक रेस्त्रां ने दुनिया का सबसे महंगा बर्गर तैयार किया है। इसकी कीमत इतनी है, जितने में 500 आदमी भर पेट खाना खा सकते हैं। इस बर्गर को Oak Door स्टीकहाउस में काम करने वाले एक शेफ पैट्रिक शिमादा ने तैयार किया है।

यह बर्गर इसलिए भी खास है, क्योंकि इसे बनाने के लिए खास चीजों का इस्तेमाल किया गया है।आपको बता दें कि दुनिया के इस सबसे महंगे बर्गर की कीमत 63000 रुपए है। जिसकी बिक्री जून तक ही की जाएगी। मजे की बात तो यह है कि यह बर्गर केवल ऑर्डर पर ही उपलब्ध होगा, जिसकी बुकिंग आपको तीन दिन पहले करानी होगी।इस बर्गर का नाम गोल्डेन जॉयंट बर्गर रखा गया है। इस बर्गर को बनाने के लिए बीफ स्लाइस, चीज, टोमैटो और अन्य खास आइटम का इस्तेमाल किया गया है।

आप सोच रहे होंगे कि आखिर इसमें इतना खास क्या है, जो इसकी कीमत 63000 रुपए है। आपको बता दें कि इसमें सबसे खास है डस्टेड गोल्ड से बना हुआ इसका बन। जिसकी कीमत हजारों में है। यह बर्गर 6 इंच चौड़ा और 10 इंच लंबा है। इसे जापान के क्राउन प्रिंस नरूहितो के पद संभालने के सिलसिले में तैयार किया गया है। बर्गर के शौकीन लोग इस खास बर्गर की बुकिंग करा रहे हैं। जिसकी डिलीवरी उन्हें तीन दिन बाद की जाएगी।

Load More Related Articles
Load More In कुछ हट के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

तो इस वजह से पीले बोर्ड पर लिखे जाते है रेलवे स्टेशन के नाम…

लखनऊ : आज के समय में इस दुनिया में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो ट्रेन का सफर न किया हो …