Home समाचार अन्तर्राष्ट्रीय पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, पुलवामा हमले के गुनहगार मसूद अजहर की सारी…

पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, पुलवामा हमले के गुनहगार मसूद अजहर की सारी…

Loading...

नई दिल्ली। पाकिस्तान को पुलवामा हमले के बाद से पूरी दुनिया की नाराजगी को झेलना पड़ा रहा है इसी बीच लगातार पाकिस्तान की घेराबंदी में जुटे भारत को एक और कामयाबी मिली है। भारत के दोस्त देशों में शुमार फ्रांस ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर की संपत्ति को जब्त करने की घोषणा की है।

दरअसल संयुक्त राष्ट्र में जैश सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने प्रस्ताव पर चीन द्वारा वीटो करने के बाद फ्रांस ने इस आतंकवादी सरगना पर अब खुद से एक्शन लेने का फैसला कर लिया है। बता दें, जैश के खिलाफ फ्रांस की अबतक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। मसूद के पक्ष में चीन का वीटो का अमेरिका समेत कई देशों ने आलोचना की थी। फ्रांस सरकार के गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी संयुक्त बयान में कहा गया है कि फ्रांस मसूद को यूरोपियन यूनियन की आतंकवादी सूची में शामिल करने को लेकर बात करेगा।

उधर, पाकिस्तान पर भी आतंकवादी मसूद पर कार्रवाई को लेकर जबरदस्त वैश्विक दबाव है। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश ने ही ली थी। इस हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। बता दें भारत और फ्रांस के बीच लंबे समय से घनिष्ठ संबंध है। भारत, फ्रांस को सबसे विश्वस्त रक्षा साझेदारों में एक मानता है। रक्षा उपकरणों और उत्पादन में दोनों देशों के संबंध मजबूत हैं। रक्षा क्षेत्र में फ्रांस भारत की मेक इन इंडिया के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताता रहा है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों आतंकवाद और कट्टरता से निपटने के लिए भारत के साथ मिलकर काम करने की बात कह चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More In अन्तर्राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

सोती हुई 17 साल की सौन्य लड़की के साथ 6 सैनिको ने दिया शर्मनाक हरकत को अंजाम, सैन्य अधिकारियों ने…

नई दिल्ली। एक 17 साल की सैन्य लड़की के साथ 6 सैनिकों ने यौन शोषण की घटना को अंजाम दिया। सै…