Home समाचार राष्ट्रीय प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर चेक करना आईएएस अधिकारी को पड़ा महंगा, EC ने उठाया से सख्त कदम

प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर चेक करना आईएएस अधिकारी को पड़ा महंगा, EC ने उठाया से सख्त कदम

loading...

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हैलीकॉप्टर की जांच करना एक आईएएस अधिकारी को महंगा पड़ा गया। बता दें प्रधानमंत्री जब ओडिशा के संबलपुर में चुनावी दौरा करने गए थे उस समय कथित तौर पर जांच हैलीकॉप्टर की जांच करने वाले कर्नाटक कैडर के 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को चुनाव आयोग निलंबित कर दिया है।
बता दें उन्हें चुनाव आयोग ने एसपीजी सुरक्षा प्राप्त शख्स के बारे में बने निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में सस्पेंड किया गया है।

निलंबन मामले में पीएमओ ने हस्तक्षेप किया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने ये कदम उठाया है।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के संबलपुर में चुनावी दौरा किया था। कर्नाटक (1996) बैच के आईएएस मोहम्मद मोहसिन संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त थे। उन्होंने पीएम मोदी के काफिल की तलाशी लेने की कोशिश की। इस के लिए पीएमओ ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी जिसके बाद चुनाव आयोग की टीम पूरे घटनाक्रम का जायजा लेने ओडिशा गई। इस दौरान यहां चुनाव आयोग को एसपीजी सुरक्षा के बावजूद तलाशी लेने की जानकारी मिली। इसके बाद चुनाव आयोग ने निर्देंशों के उल्लंघन के आरोप में आईएएस मोहम्मद मोहसिन को संस्पेंड कर दिया।

इससे पहले आयोग ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक ही दिन में चार दिग्गज नेताओं पर बैन लगाया था। चुनाव आयोग ने भड़काऊ भाषण के लिए पहले यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ और बसपा मुखिया मायवती पर प्रतिबंध लगाया। वहीं, शाम तक एक और बड़ी कार्रवाई करते हुए आयोग ने सपा नेता आजम खान और केंद्रीय मंत्री व बीजेपी नेता मेनका गांधी के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी।

Load More Related Articles
Load More In राष्ट्रीय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बड़ी कामयाबी! केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के अधिकारियों ने पकड़ी 65 लाख की चरस, एक गिरफ्तार

विदेशी पर्यटकों को नशे की तस्करी करने जा रहे एक तस्कर को केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो के अधि…