Home टेक्नोलॉजी Redmi लांच करने जा रही ये दो धांसू स्मार्टफोन, देखें इनकी कीमत और और सबसे खास बात…

Redmi लांच करने जा रही ये दो धांसू स्मार्टफोन, देखें इनकी कीमत और और सबसे खास बात…

loading...

चीनी की दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने बुधवार को भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन-रेडमी के20 और के20 प्रो लॉन्च किए। यह रेडमी सब-ब्रांड के तहत शाओमी का पहला फ्लैगशिप सीरीज है। रेडमी के20 प्रो का 6जीबी/128 जीबी वेरिएंट 27,999 रुपये में मिलेगा जबकि 8जीबी/258जीबी वेरिएंट की कीमत 30,999 रुपये है। ये फोन 22 जुलाई से फ्लिपकार्ट और मी डॉट कॉम पर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

शाओमी रेडमी K20 प्रो में 8 Gb रैम के साथ 256 Gb तक की स्टोरेज दी जाएगी। इसके साथ-साथ इसमें सैकेंड जनरेशन की गेम बूस्ट टेक्नोलॉजी दी जाएगी। इस फोन में 3D कर्व ग्लास का डिज़ाईन है और ये गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ लॉन्च होगा। इन सबके अलावा इसकी बैट्री भी काफी दमदार है और इसमें फास्ट चार्जिंग की कैपेबिलिटी भी है। इसके अगर प्रोसेसर की बात की जाए तो ये रेडमी के K20 की तरह ही सेम होगा।

दोनों ही फोन में 6.39 इंच की स्क्रीन है जो कि फुल एच. डी. के साथ आएगी। इसके साथ साथ फिंगरप्रिन्ट सेंसर भी दिया जा रहा है। इस फोन में 3D कर्व ग्लास का डिज़ाईन है और ये गोरिल्ला ग्लास 5 की सुरक्षा के साथ लॉन्च होगा। K20 वाले मॉडल में स्नैपड्रैगन 730 का प्रोसेसर दिया जा रहा है। और K20 प्रो वाले में स्नैपड्रैगन 855 का प्रोसेसर दिया जा रहा है। दोनों में ही गेम टरबो 2.0 का फीचर है जिससे कि गेमिंग को और भी ज़्यादा बढ़िया बनाया जा सके।

दोनों मॉडल में 4,000mAh की बैट्री दी जा रही है। इनके अलावा इनमें 3.5mm का हेडफोन जैक दिया गया है। कैमरे की अगर बात की जाए तो इसमें ट्रिपल रियर फेसिंग कैमरा है। इसके साथ ही इसमें 20MP का पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी है।

 

रावण की कहानी तो खत्म हुई लेकिन क्या कभी मंदोदरी के बारे में सोचा है! ये सत्य बहुत कम ही लोग जानते होंगे

बता दें कि दोनों ही फोनों की फ्लिपकार्ट और mi.com पर 22 जुलाई को 12 बजे से सेल शुरू होगी। इन सबके अलावा रेडमी इन मॉडलों के एक गोल्ड प्लेटिड वर्ज़न को भी लॉन्च करेगा। जिसकी कीमत 4.8 लाख बताई जा रही है। इस गोल्ड प्लेटिड वर्ज़न के सिर्फ 20 पीस ही बनाए जाएंगे।

Load More Related Articles
Load More In टेक्नोलॉजी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

64 MP कैमरा वाले नए स्मार्टफोन की रेडमी ने दिखाई खासियत, जाने इसकी खास बातें

64 MP कैमरे वाले नए स्मार्टफोन की रेडमी ने दिखाई तस्वीर, जाने इसकी खास बातें   बीजिंग…