Home समाचार मुख्य समाचार RSS मानहानि केस: कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले ये बड़ी बात

RSS मानहानि केस: कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी बोले ये बड़ी बात

loading...

मुंबई: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से जुड़े एक मानहानि केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अग्रिम जमानत मिल गई है. जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने कहा कि यह एक विचारधारा की लड़ाई है, आक्रमण हो रहा है मजा आ रहा है. साथ ही उन्होंने कहा कि गरीबों और किसानों के साथ खड़े हैं और लड़ाई जारी रहेगी. राहुल गांधी के खिलाफ एक आरएसएस कार्यकर्ता ने मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. आरोप है कि राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को बीजेपी-आरएसएस की विचारधारा से जोड़ा था. के आरोप में मानहानि के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुंबई की अदालत में पेश होकर खुद को बेकसूर बताया. अदालत ने उन्हें 15,000 रुपये के मुचलके पर ज़मानत दे दी है. उनके लिए पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड़ ने ज़मानत दी.

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैंने कोर्ट में कुछ नहीं कहा. मुझे पेश होना था. यह विचारधारा की लड़ाई है. मैं गरीबों और किसानों के साथ खड़ा हूं. आक्रमण हो रहा है, मजा आ रहा है. पिछले पांच वर्षों से 10 गुना ज्यादा मैं लड़ूंगा.’

गौरतलब है कि राहुल ने एक दिन पहले ही एक भावुक पत्र लिखकर पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया था. कांग्रेस नेता पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता ने 2017 में बेंगलुरू की पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस से जोड़ने को लेकर मानहानि का मामला दर्ज कराया था.

आरएसएस ध्रुतिमन जोशी ने अपनी याचिका में कहा था कि लंकेश की हत्या के मुश्किल से 24 घंटों के बाद ही राहुल गांधी ने हत्या के लिए आरएसएस और उसकी विचारधारा को जिम्मेदार ठहरा दिया था. महाराष्ट्र में राहुल गांधी के खिलाफ किसी आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा दायर की गई यह दूसरी याचिका है.

इससे पहले 2014 में, एक स्थानीय कार्यकर्ता राजेश कुंते ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए कथित रूप से आरएसएस पर आरोप लगाने के लिए राहुल के खिलाफ याचिका दायर की थी. वह मामला ठाणे में भिवंडी अदालत में लंबित है.

इस दौरान, राहुल गांधी की अगुआई में पार्टी नेता कृपाशंकर सिंह, बाबा सिद्दीकी, मिलिंद देवड़ा, संजय निरूपम अदालत के अंदर मौजूद रहे. जब राहुल गांधी कोर्ट में पेशी के लिए मुंबई पहुंचे तो एयरपोर्ट के बाहर मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारे लगाए. कांग्रेस समर्थकों ने ‘राहुल तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाए.

 

Load More Related Articles
Load More In मुख्य समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

रवि किशन ने कांग्रेस को कह दी इतनी बड़ी बात,पार्टी में मचा हाहाकार

गोरखपुर से सांसद रविकिशन ने शनिवार को बाबा विश्वनाथ के दरबारा में मत्था टेका। इस दौरान उन्…