Home प्रदेश उत्तर प्रदेश राम मंदिर मुद्दा सुलझाने के लिए संतो ने की बैठक, दी ये जानकारी

राम मंदिर मुद्दा सुलझाने के लिए संतो ने की बैठक, दी ये जानकारी

loading...

अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए अखिल भारतीय मुस्लिम फोरम के लोगों ने वाराणसी क्या नाम है शंकराचार्य एक बहुत बड़ी समस्या बनकर बहुत समय से हमारे समाज को प्रभावित कर रहा है जितने भी लोग राम मंदिर से जुड़े हुए हैं उनका कहीं न कहीं वेस्टेड इंटरेस्ट यानी निजी लाभ जुड़ा हुआ है। एक प्रेस वार्ता के दौरान ये बातें कही गई। कई साल पहले इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला है और इसके खिलाफ अपील माननीय सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

सुप्रीम कोर्ट ने भी थक हार कर यह फैसला किया कि सबसे बेहतर विकल्प यह है कि इस मामले को आपसी सद्भाव से हल कर लिया जाए जिसके लिए 13 सदस्यता सदस्यता कमेटी का गठन किया गया है । पिछले 70 सालों से मुस्लिम और हिंदू दोनों तरफ से कुछ धर्म गुरुओं और नेताओं ने इस विवाद को इतना गुढ़ बना दिया है कि आज दोनों ही समुदाय के लोग एक दूसरे की जान लेने के लिए आतुर हैं।

देखने की बात यह है कि 1947 से लेकर आज तक जितने भी दंगे फसाद हुए उन्हें किसी भी धर्म के धर्मगुरु नेताओं या बड़े उद्योगपतियों का नाही जानमाल का कोई नुकसान हुआ है ना ही उनका कोई मरता है तो सिर्फ एक गरीब आदमी मरता है और अब समय आ गया है कि मुसलमान एकजुट होकर इस मसले को नया चित्त और प्रैक्टिकल ही हल ढूंढें। आपको बता दें कि अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए अखिल भारतीय मुस्लिम फोरम की तरफ से यह पहल की गई है फोरम के लोग बुद्धजीवो के साथ चर्चा कर रहे हैं और उनका सिग्नेचर भी ले रहे हैं जिससे नतीजा निकल कर सामने आ गया है कि मुस्लिम समाज इस समय अपने हाथों में लेकर एकजुट अपनी राय का इजहार कर रहे हैं और माननीय सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराना चाहते हैं कि उन्हें एक न्याय पूर्वक फैसला करने में आसानी हो सके।

Load More Related Articles
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

स्मारक घोटाले की जांच में फंस सकते हैं दिग्गज, इन बिंदुओं पर होगी कार्रवाई

स्मारक घोटाले की जांच में फंस सकते हैं दिग्गज, इन बिंदुओं पर होगी कार्रवाई लखनऊ। मायावती स…