Home टेक्नोलॉजी गैजेट इन जुतों की कीमत है करोडो़ं में, इनकी खासियत जानकर खुली रह जाएंगी आंखें

इन जुतों की कीमत है करोडो़ं में, इनकी खासियत जानकर खुली रह जाएंगी आंखें

loading...

इन जुतों की कीमत है करोडो़ं में, इनकी खासियत जानकर खुली रह जाएंगी आंखें

नई दिल्ली। ये बात तो आपने कई बार सुनी होगी की शौक बड़ी चीज है। लोग शौक में जाने क्या-क्या कर जाते हैं। अब इन जूतों को हो देख लीजिए कुछ खास वजहों से इनकी कीमत करोड़ों रखी गई है। ये जूते इसलिए महंगे हैं क्योंकि कुछ जूतों से भावनाएं जुड़ी हैं और कुछ जूते ऐसे डिजाइन किए गए हैं जो उनको एकदम यूनिक बनाते हैं।

सन 1989 में बनी ( Hollywood ) हॉलीवुड मूवी “बैक टू द फ्यूचर 2” इस जूते को दिखाया गया था। साल 2016 में फिल्म में दिखे उस जूते की कॉपी बनाई गई। जब ये जूता मार्केट में उतारा गया तो लोगों ने इसे खूब पसंद किया। बता दें कि इस जूते की कीमत 6,88,000 रुपए रखी गई थी।

मशहूर स्नीकर डिजाइनर डोमिनिक चेम्ब्रॉन की कुछ खास डिजाइनों में से एक है ये नाइक लेब्रॉन भी दुनिया के खास जूतों में से एक है। इसे घड़ियाल की खाल से बनाया है। इतना ही नहीं इसमें सोना और हीरे जड़े हुए हैं। इसकी कीमत की बात करें तो ये 68,87,000 रुपए में बिका था।

इस जूते से भावनाएं जुड़ी हैं। साल 2014 में मशहूर रैपर ड्रेक जब एक बास्केटबॉल मैच देखने गए थे तो वे इन जूतों में दिखे थे। मैच के बाद उन्होंने ये जूते अपने एक फैन को भेंट कर दिए। जिसके बाद उनके फैन ने जूतों को इबे पर बेच दिया जिसकी कीमत 68,88,000 रुपए लगी।

अमरीका के मशहूर बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन ( Michael Jordan ) के कई जूते हैं जिन्हें काफी पैसों में नीलाम किया गया है। लेकिन आज हम जिन जूतों की बात कर रहे हैं वो उन्होंने 1997 में एनबीए के फाइनल मैच नाइक के यही शूज पहने थे जिनकी कीमत 71,61,000 लगाई गई।

Load More Related Articles
Load More In गैजेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

नए फीचर के साथ कार्ड भुगतान सेवा लाएगा मास्टरकार्ड

नए फीचर के साथ कार्ड भुगतान सेवा लाएगा मास्टरकार्ड वैश्विक भुगतान समाधान कंपनी मास्टरकार्ड…