Home कुछ हट के हेलीकॉप्टर से दुल्हन को बिदा कराने पंहुचा दूल्हा तो दुल्हन का कुछ यू रहां रिएक्सन…

हेलीकॉप्टर से दुल्हन को बिदा कराने पंहुचा दूल्हा तो दुल्हन का कुछ यू रहां रिएक्सन…

loading...

हरियाणा: बारात तो हर कोई ले के जाता है पर उसको इतिहास शायद ही कोई उसको बना पाता है पर हरियाणा के हिसार में एक युवक ने दुल्हन के घर बारात ले जाकर एक इतिहास रच दिया है बता दें कि एक बहुत ही गरीब परिवार की बेटी शादी के बाद दुल्हन बनकर अपने ससुराल हेलीकॉप्टर से विदा हुई तो  पूरे क्षेत्र में यह बात चर्चा का विषय बन गया है। हिसार के रहने सतबीर अपने बेटे संजय की शादी संतोष नाम की लड़की से बिना दहेज़ लिए बस सगुन के नाम पर एक रुपये लेकर अपने बेटे कि शादी की। इतना ही नहीं यह दहेज मुक्त शादी करने वाले संजय ने अपनी दुल्हन को हेलीकॉप्टर से बिदा कराए।

वही संजय के पिता सतबीर का कहना है कि वो चाहते हैं कि समाज का आखँ खुले और लोग अपनी बेटियों को बोझ न समझें।सतबीर ने शादी से पहले ही लड़की के पिता से कह दिए थे कि वो उनसे दहेज में कुछ भी नहीं लेंगे। मिली सूत्रों के मुताबिक लड़की एक बहुत ही गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है जिसके पिता मजदूर हैं। दुल्हन का नाम संतोष है और उन्होंने बीए तक की पढ़ाई की है। संजय अभी बीए फाइनल इयर का स्टूडेंट हैं। हेलीकॉप्टर 10 फरवरी को सुबह करीब 11:30 बजे हसनगढ़ गांव में उतरा जिसे देखने के लिए स्थानीय लोगों का ताता लग गया वो नजारा बिल्कुल हिन्दी के फिल्मों जैसा था ।

संतोष के पिता मजदूरी करके अपने तीन बच्चो को पालते हैं। संतोष उनकी सबसे बड़ी बेटी है जिसकी शादी को लेकर वो काफी खुश है और भगवान को शुभकामनाएं दें रहे है हेलीकाप्टर से बेटी की विदाई को देखने के लिए आसपास के ग्रामीणों की जनसैलाब उमड़ पड़ी थी। इस गांव में ऐसा पहली बार हुआ था कि कोई बेटी हेलीकाप्टर से विदा हुई है। बेटी की विदाई हेलीकाप्टर से होने की जानकारी मिलते ही आसपास के गांव के लोग भी वहां इकट्टठा हो गए थे।

विदाई के वक्त दुल्हन बनी संतोष भी काफी भावुक नजर आई और उन्होंने कहा कि मैंने तो कभी कल्पना भी नहीं किया था कि मुझसे शादी करने वाला राजकुमार हेलीकॉप्टर से आएगा और मुझे ले जाएगा। मै उस भगवान् की बहुत सुक्रगुजार हूँ जिसने मुझे बिना मांगे ही सारे जहां की खुशी दे दीं।

 

 

Load More Related Articles
Load More In कुछ हट के

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Viral Video: एथलीट्स को कवर करने के लिए कैमरामैन ने लगाई ऐसी दौड़, खुद बन बैठा ‘विनर’, अमिताभ ने शेयर किया वीडियो

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ट्विटर पर खासे एक्टिव रहते हैं. उन्होंने…