Home खेल जूनियर पुरुष हॉकी टीम के लिए ‘चीफ कोच’ की तलाश पूरी नहीं, आवेदन की तारीख 16 अगस्त तक बढ़ी

जूनियर पुरुष हॉकी टीम के लिए ‘चीफ कोच’ की तलाश पूरी नहीं, आवेदन की तारीख 16 अगस्त तक बढ़ी

loading...

जूनियर पुरुष हॉकी टीम के लिए ‘चीफ कोच’ की तलाश पूरी नहीं, आवेदन की तारीख 16 अगस्त तक बढ़ी

भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के लिए हॉकी इंडिया नया चीफ कोच नहीं तलाश पा रही है। हॉकी इंडिया ने इस पद के लिए सबसे पहले 5 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किए थे। तब भी इसके लिए जरूरी कम से कम चार आवेदन नहीं मिलने के बाद इसकी तारीख बढ़ा कर 25 जुलाई कर दी।
गुरुवार को इस तारीख के भी निकलने पर भी पर्याप्त आवेदन नहीं मिलने पर हॉकी इंडिया को मजबूरन इसके लिए आवेदन तारीख एक बार फिर आगे बढ़ाकर 16 अगस्त कर करनी पड़ी है। इसकी बात की पुष्टि हॉकी इंडिया की सीईओ इलिना नॉर्मन ने खुद की। यह जानकारी हॉकी इंडिया को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर डालनी पड़ी।

खुद इलिना ने ‘अमर उजाला’ से साफ तौर पर कहा था कि भारत की किसी भी हॉकी टीम के चीफ कोच की नियुक्ति की बाबत फैसला करने की सबसे जरूरी शर्त है कि इसके लिए कम से कम चार लोगों ने आवेदन किया हो। अब तक यह हो नहीं पा रहा है। विकल्पों के अभाव में ऐसे में क्या हॉकी इंडिया 2016 में भारत को लखनउ में जूनियर हॉकी विश्व कप जिता चुके हरेन्द्र सिंह की सभी शर्तें मान कर उन्हें एक बार फिर भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम के चीफ कोच की जिम्मेदारी सौंपेगी?
जूड फेलिक्स का भारत की पुरुष जूनियर हॉकी टीम के चीफ कोच के रूप में कार्यकाल 20 जून को खत्म होने के बाद हॉकी इंडिया ने इस पद के लिए विज्ञापन निकाला था। इस साल नौ जनवरी को हॉकी इंडिया ने हरेन्द्र सिंह को भारत की सीनियर पुरुष हॉकी टीम के चीफ कोच से पद से हटा कर जूनियर पुरुष हॉकी टीम का कोच पद संभालने की पेशकश की थी।

तब हरेन्द्र ने कहा था कि वह वह भारत की जूनियर हॉकी टीम के चीफ कोच पद की जिम्मेदारी तभी संभालेंगे जब हॉकी इंडिया उनकी सभी शर्तें मानने को तैयार हो। इनमें हरेन्द्र की सबसे बड़ी शर्त थी कि उन्हें किसी भी विदेशी कोच के बराबर वेतन दिया जाए। सूत्रों पर यकीन करें तो हॉकी इंडिया के आका हरेन्द्र से इस बाबत एक से ज्यादा बार संपर्क कर चुके हैं लेकिन अभी कोई बात नहीं बनी है।

Load More Related Articles
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

विराट को यह बताने का हक है कि वह किसे कोच चाहते हैं’

‘विराट को यह बताने का हक है कि वह किसे कोच चाहते हैं’  कोलकाता। भारतीय टीम के …