Home टेक्नोलॉजी ऑटोमोबाइल होंडा भारत में लॉन्चिंग हो रही है ये धांसू कार, देखें इसकी कीमत और खासियत

होंडा भारत में लॉन्चिंग हो रही है ये धांसू कार, देखें इसकी कीमत और खासियत

loading...

Honda भारत में लांच करने जा रही ये धांसू कार, देखें इसकी कीमत और खासियत

नई दिल्ली। जापान की दिग्गज कार निर्माता कंपनीनी होंडा ने एलान किया है कि वह पेट्रोल और डीजल इंजन से सीधे इलेक्ट्रिक कारों पर आने की बजाय हाइब्रिड कारों पर फोकस करेगी। होंडा का कहना है कि अभी देश में इलेक्ट्रिक कारों के लिए इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशंस का नेटवर्क बनाने में अभी वक्त लगेगा।

2020 में लॉन्च होने वाली जैज को पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। अगले साल पांचवीं पीढ़ी की सी-सेगमेंट की सेडान होंडा सिटी को भी लॉन्च किया जाना है। वहीं 2020 की जैज को इस साल के आखिर में टोक्यो मोटर शो में आधिकारिक तौर पर प्रदर्शित किया जाएगा।

बता दें कि होंडा अकॉर्ड की कीमत 43 लाख रुपये है, पर जैज की कीमत अकॉर्ड के आसपास भी नहीं होगी। कंपनी इस छोटी कार को साढ़े छह लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च कर सकती है।

वहीं जैज में कंपनी 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन भी दे सकती है। कंपनी इसे बीएस-6 उत्सर्जन मानकों के साथ लॉन्च कर सकती है। होंडा मोटर के प्रेसिडेंट और रिप्रेजेंटेटिव डायरेक्टर ताकाहीरो हकीगो का कहना है कि हमने 2030 तक अपनी ग्लोबल ऑटोमोबाइल यूनिट्स की बिक्री के दो-तिहाई हिस्से को इलेक्ट्रिक करने का लक्ष्य रखा है।

Load More Related Articles
Load More In ऑटोमोबाइल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अगर आपके पास भी वैंगनआर कार, जरूर पढ़ें ये खबर सुजुकी कंपनी दी ये जानकारी

अगर आपके पास भी वैंगनआर कार, जरूर पढ़ें ये खबर सुजुकी कंपनी दी ये जानकारी नई दिल्ली। वाहन …