Home प्रदेश उत्तर प्रदेश गौ-तस्करी और लिंचिंग को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

गौ-तस्करी और लिंचिंग को लेकर योगी सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

loading...

लखनऊ: देश में हो रही गौ तस्करी व लिंचिंग की घटनाओं के मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अब गायों को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए गौ सेवा आयोग एक प्रमाण पत्र जारी करेगा. साथ ही आयोग सुरक्षा के इंतजाम भी सुनिश्चित करेगा। ताकि गाय ले जा रहे लोगों के साथ तस्करी के आरोप में गौ सेवा दल व अन्य कई संस्थाएं उनसे मारपीट करती थी जिससे कई बार बड़ी घटना भी हुई हैं।

अब इनसे कहीं ना कहीं निजात मिलेगा और गो ले जा रहे लोगों के अंदर भय रहता था कि आगे जाकर हम लोगों से पुलिस व गौ सेवा दल के लोग मारपीट करेंगे। वह गौ तस्करी के इल्जाम भी लगेंगे अब यह डर खत्म होगा। वहीं सरकार ने गौ पलकों को जो निराश्रित पशुओं को पालने का काम करेंगे उनको पर पशु 30 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से भुगतान करने की भी योजना बना रही है।

वहीं कान्हा उपवन प्रबंधक अतेंद्र तिवारी ने बताया कि यह सरकार की बहुत ही बढ़िया योजना है जिससे लगातार गौ ले जा रहे हैं लोगों के साथ गौ तस्करी के आरोप गौ सेवा आयोग द्वारा मारपीट के मामले सामने आते रहे हैं अब इनसे निजात मिलेगी और गो ले जाने वाले लोगों को राहत भी मिलेगी। उनके अंदर जो डर रहता था वह अब नहीं रहेगा क्योंकि उनके पास सरकार द्वारा एक प्रमाणपत्र होगा जो वह मौके पर दिखा सकेंगे।

Load More Related Articles
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

दबंगों के हैलसे बुलंद, पूलिस की नाक नीचे की फायरिंग!

दबंगों के हैलसे बुलंद, पूलिस की नाक नीचे की फायरिंग! रिपोर्ट – दिलीप कटियार फर्रुखाब…